Top latest Five सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय Urban news

Wiki Article



दोनों को अच्छी तरह से मिला कर मिश्रण को तैयार कर लें।

फल चिकित्सा सोने से पहले बस एक केले को उबाल के पियें और...

बाल काले करने का योग, घरेलू उपचार के अलावा योगासन करने से भी सफेद बालों की समस्या का समाधान संभव है। त्रिकोनासन, उस्त्रसना और हलासन कुछ ऐसी योग है जिन से बाल काले करने में मदद मिलती है।

यदि कोई सफेद बाल के साथ पैदा होता है, तो उसका कारण आनुवंशिकता हो सकती है। कई बार यह किसी अन्य समस्या के कारण भी हो सकता है। ऐसे में तुरंत डॉक्टर से सलाह ली जानी चाहिए।

बीमारियां मोटी से मोटी कमर/पेट/गर्दन इसके एक चुटकी से पसीना बन जायेगा

लम्बे समय तक दवाइयों का अधिक सेवन करने से भी असमय बाल सफेद हो जाते है।

आमला हमारे बालों को जड़ो से काला बनाने के लिए मदद करत है

बुढ़ापे में भी जवानी जैसे काले, लम्बे और घने बालो के लिए हैरान कर देने click here वाला घरेलु उपाय

कई जंक फूड में चीनी होती है, जो हमारे बालों को सफ़ेद करने के लिए जिम्मेदार है। ऐसा इसलिए क्योंकि चीनी शरीर में विटामिन ई की मात्रा को कम करता है।

आयरन- सफेद बालों से निजात पाने के लिए आयरन का सेवन अच्छा होता है। इसके लिए चिकन, मछली, दाल, पालक, ब्रोकोली और हरी सलाद का सेवन कर सकते हैं।

आजकल नौजवान लड़के और लड़कियों में वाइट हेयर की प्रॉब्लम बढ़ने लगी है। बाल सफेद होने की शुरुआत में ही अगर बालों की देखभाल की जाये तो इस समस्या को बढ़ने से रोका जा सकता है। सफ़ेद बालों को छुपाने के लिए बहुत से लोग कलर या डाई प्रयोग करते है पर इससे कुछ वक़्त के लिए ही बाल काले दिखते है। आपको अगर सफेद बाल काले करने का नेचुरल तरीका जानना है तो सबसे बालों का सफेद होने का कारण जानना जरुरी है।

Ethnopharmacological survey of home remedies utilized for remedy of hair and scalp as well as their methods of preparation during the West Bank-Palestine

गर्मी के मौसम में ऑफिस जाने के लिए इस तरह करें मेकअप, धूप में भी लुक नहीं होगा खराब

स्वास्थ्य जीभ को तालु से लगाने पर मिलेंगे ये गजब के फायदे,...

Report this wiki page